बुधवार, 27 जुलाई 2011

Pin It

कल हो सकती है बालकृष्ण की गिरफ्तारी


मोहित : योग गुरु बाबा रामदेव के सहयोगी बालकृष्ण को पासपोर्ट बनवाने के लिये फ़र्जी दस्तावेज प्रस्तुत करने के मामले में सीबीआई कल गिरफ्तार कर सकती है सीबीआई सूत्रों ने कहा कि सीबीआई ने मामले में बालकृष्ण को कल उपस्थित होने के लिये समन भेजा है क्योंकि हरिद्वार में वह अपने आवासीय पते पर नहीं मिले.
उन्होंने कहा कि देहरादून में एजेंसी के समक्ष उपस्थित होने के लिये स्थानीय पुलिस के माध्यम से बालकृष्ण को समन भेजा गया है.उन्होंने कहा,‘‘ऐसा लगता है कि वह अपने आवास से तीन दिनों से लापता हैं. अगर जरूरत पडी तो उन्हें गिरफ्तार किया जा सकता है .
सीबीआई ने इससे पहले बालकृष्ण के खिलाफ़ धारा 420 ठगी, 120 बी आपराधिक षड्यंत्र के तहत मामला दर्ज करने के बाद उनके खिलाफ़ लुक आउट नोटिस जारी किया था. उनके खिलाफ़ फ़र्जी डिग्री और भारतीय पासपोर्ट अधिनियम की धारा 12 के उल्लंघन के लिये मामला दर्ज किया गया था.
उन्होंने कहा कि एजेंसी ने विदेश मंत्रालय से संपर्क कर बालकृष्ण के पासपोर्ट को रद्द करने की मांग की है क्योंकि उनके द्वारा पेश किये गये शैक्षिक डिग्री फ़र्जी पाये गये.इससे पहले बालकृष्ण के अंगरक्षक जयेंद्र सिंह असवाल ने हरिद्वार के कनखल थाने में उनके लापता होने का मामला दर्ज कराया था.
रिपोर्ट के मुताबिक असवाल कल बालकृष्ण के दिव्य योग आश्रम पहुंचे जहां से उन्हें पतंजलि कार्यालय ले जाना था लेकिन बालकृष्ण ने उन्हें अकेले कार्यालय जाने को कहा और कहा कि वह बाद में जाएंगे. बहरहाल असवाल ने कहा कि उन्होंने देर शाम तक इंतजार किया लेकिन बालकृष्ण नहीं आए. दिव्य योग आश्रम लौटने के बाद असवाल ने उनके बारे में पूछताछ की लेकिन उनका पता नहीं चला जिसके बाद उन्होंने रिपोर्ट दर्ज कराई.

Kindly Bookmark and Share it:

0 टिप्पणियाँ:

«सबसे पुराना   ‹पुराने     नए›   नवीनतम»

Confused? Feel free to ask

Your feedback is always appreciated. We will try to reply to your queries as soon as time allows.

Note:

 

Follow Us:

Add Me: