शनिवार, 7 जुलाई 2012

Pin It

याहू और फेसबुक ने मिलाए हाथ


इंटरनेट कंपनी याहू और सोशल नेटवर्किंग वेबसाइट फेसबुक ने पेटेंट से जुड़े सभी मुद्दों को सुलझा लिया है और दोनों कंपनियों ने विज्ञापन और वितरण के क्षेत्र में भागीदारी के लिए एक रणनीतिक गठबंधन की घोषणा की है।


दोनों कंपनियों ने एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा कि इस समझोते के तहत वे ग्राहकों और विज्ञापनदाताओं को बेहतरीन मीडिया अनुभव प्रदान करने के लिए मिलकर काम करेंगी।
गौरतलब है कि याहू ने मार्च में पेटेंट के दस मामलों के उल्लंघन को लेकर फेसबुक के खिलाफ मामला दर्ज कराया था वहीं फेसबुक ने आरोप लगाया था कि याहू ने उसकी एक तकनीक पर उसके बौद्धिक संपदा अधिकार का अतिक्रमण किया है।
गठबंधन बनाने की घोषणा करते हुए याहू के अंतरिम मुख्य कार्यकारी अधिकारी रोज लेविंसन ने कहा कि हम फेसबुक के साथ भागीदारी को लेकर उत्साहित हैं। मैं शेरील (फेसबुक की मुख्य संचालन अधिकारी) और उनके दल का शुक्रगुजार हूं जिन्होंने इस बड़े समझोते को तैयार करने के लिए मेरे दल के साथ काम किया।
कुछ इसी तरह की प्रतिक्रिया फेसबुक की ओर से दी गई। शेरील सैंडबर्ग ने कहा कि मुजे खुशी है कि हम लोगों ने इस विवाद को सकारात्मक ढंग से सुलझा लिया है। मैं रॉस और याहू के लोगों के साथ मिलकर काम करने को लेकर उत्सुक हूं।


Kindly Bookmark and Share it:

0 टिप्पणियाँ:

«सबसे पुराना   ‹पुराने     नए›   नवीनतम»

Confused? Feel free to ask

Your feedback is always appreciated. We will try to reply to your queries as soon as time allows.

Note:

 

Follow Us: